सुषमा जी ने कहा था कि 1 सिर के बदले 10 लाएंगे- सिब्बल

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कृष्णा घाटी इलाके में पाकिस्तान सेना द्वारा बर्बरता पूर्वक दो भारतीय जवानों के सिर काटे जाने से देशभर में गुस्से का माहौल है। वहीं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने इस मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए निशाना साधा है।

सिब्बल ने कहा कि जब २०१३ में हेमराज का सिर काटा था, सुषमा जी ने कहा था कि एक के बदले १० लाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं पीएम से पूछना चाहता हूं कि २ के बदले कितने? वहीं उन्होंने कहा कि देश का जब फुल टाइम डिफेंस मिनिस्टर होगा तभी तो फुल टाइम स्ट्रैटजी होगी।

गौरतलब है कि भारत ने सोमवार सुबह पुंछ के कृष्णा घाटी में अपने दो जवानों के सिर काटे जाने का पाकिस्तान से बदला रात होते-होते ले भी लिया। हमारी सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर की कृपाण पोस्ट के उस पार पाकिस्तानी सेना की पिंपल पोस्ट को पूरी तरह से तबाह कर डाला।

इस कार्रवाई में ६४७ मुजाहिद यूनिट के दस जवानों के मारे की सूचना है। सुबह पाक सेना ने इसी पिंपल पोस्ट से गोलाबारी की थी और इसी दौरान पाक की बार्डर एक्शन टीम (बैट) ने भारतीय क्षेत्र में घुसकर शहीद जवानों के शवों के साथ बर्बरता की थी।

पाकिस्तानी सेना के हैवानियत भरे कदम पर सरकार में शीर्ष स्तर पर मंत्रणा हुई थी। तभी सेना को राजनीतिक रूप से यह संदेश दे दिया कि वह बदला लेने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है।

Hits: 2