भारत-पाक के सैन्य अफसरों के बीच हॉटलाइन पर बातचीत

नई दिल्ली। पाकिस्तान सेना द्वारा दो भारतीय जवानों की हत्या और उनके शवों को क्षत-विक्षत करने की घटना के बाद उपजे तनाव को कम करने के लिए पाकिस्तान और भारतीय सैन्य अधिकारियों के बीच बातचीत हुई है।

पाकिस्तान सेना के हवाले से बताया कि पाकिस्तानी और भारतीय सैन्य प्रशासन के बीच पिछली रात नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रावलकोट-पुंछ सेक्टर में हॉटलाइन पर स्थानीय कमांडरों के स्तर की बातचीत हुई।

सेना के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘भारत को बताया गया कि पाकिस्तान की ओर से न ही संघर्षाfवराम का उल्लंघन किया गया और न ही भारतीय जवानों के शवों को क्षत-विक्षत किया गया।

पाकिस्तान सेना पर लगाए गए आरोप को मीडिया ने अनावश्यक रूप से तूल दिया। पाकिस्तान एलओसी से सटे क्षेत्रों में शांति बनाए रखने को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और उसे दूसरे पक्ष से भी ऐसी ही उम्मीद है।

पाकिस्तानी सेना ने कहा कि डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशंस (डीजीएमओ) स्तर की वार्ता हो सकती है। भारतीय अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में जम्मू एवं कश्मीर में एलओसी पर भारतीय सेना और बीएसएफ के एक जवान को मारकर उनके शव को क्षत-विक्षत किया।

Hits: 0